Property Bechne Ke Upay

Spread the love

Property Bechne Ke Upay , ” Har Vyakti Chaahata Hai Ki Usaka Apana Badhiya Makaan Ho. Vyakti Ke Jeevan ki Kamai, Usaki Pahachaan Usaka Apana Bhavan Hota Hai. Lekin Badhati Mahangai Aur Badhati Aabaadi Ke Anuroopakaaran Har Vyakti Ko Makaan Milana Sambhav Nahin Hota Hai. Duniya Ke Aadhi Se Jyaada Kiraaye Ke Makaanon Mein Rahati Hai.

Property Bechne Ke Upay

भूमि की खरीद फरोख्त का व्यवसाय बहुत प्राचीन काल से ही चल रहा है । एक एक भूमि सम्पति बहुत बार बेचीं खरीदी जाती है और दिन प्रति दिन इसका बाजार मूल्य बढ़ता ही जाता है । वर्तमान समय में भी बहुत बड़ी आबादी प्रापर्टी डीलिंग , बिल्डर आदि व्यवसाय में लगी हुई है, या बहुत से लोग ऐसे भी है जिनकी एक से अधिक प्रापर्टी है और वह उसको सपने समय पर बेच कर लाभ अर्जित करना चाहते है । प्रापर्टी में बहुत बार यह भी समस्या आ जाती है कि उसमें कोई ना कोई विवाद निकल आता है , या समय पर अच्छी कीमत पर वह बिक नहीं पाती है ।

प्रापर्टी डीलिंग, स्वयं की भूमि अथवा मकान बनाने, अपनी सम्पत्ति से लाभ अर्जित करने के लिए चतुर्थ भाव का बली होना आवश्यक होता है, मंगल ग्रह को भूमि ,भवन का और चतुर्थ भाव का कारक माना जाता है, इसलिए प्रापर्टी डीलिंग सम्बन्धी कार्यों मे, अपना मकान बनाने के लिए, अपनी सम्पति को बेच कर लाभ कमाने में मंगल की स्थिति कुंडली में शुभ तथा बली होनी चाहिए, अगर ऐसा नहीं है मंगल को बलवान करने के उपाय करे ,जातक को भूमि-भवन सम्बन्धी कार्यों में उत्तम लाभ प्राप्त हो।

मंगल को भूमि तो शनि को निर्माण का कारक माना गया है। इसलिए जब भी दशा/अन्तर्दशा में मंगल व शनि का संबंध चतुर्थ/चतुर्थेश से बनता है, तब व्यक्ति अपना घर बनाता है, वह अगर अपनी कोई सम्पति बेचने चाहे तो उसे अच्छा मूल्य मिलता है, उसे भूमि , प्रापर्टी डीलिंग के कार्यों में श्रेष्ठ सफलता मिलती है,उसकी अपनी सम्पति भी अच्छे दामों में बिक जाती है ।

प्रॉपर्टी बेचने के उपाय

यदि आपकी जमीन-जायदाद, भवन, फ्लैट हो या दुकान अगर लाख कोशिशों के बावजूद अधिक या आपके मनचाहे दामों में नहीं बिक पा रही हो तो कभी-कभी चाय की पत्ती जमादार को दें दिया करें ।

जो जातक चाहते की उनकी सम्पति अच्छे मूल्य पर बिक जाय , या जो लोग प्रापर्टी का कार्य करते हैउन्हें सदैव एक चांदी का चौकोर टुकड़ा अपने पास रखना चाहिए ।

भूमि का कारोबार करने वाले अथवा जिनकी कोई सम्पति जैसे भूमि, मकान, दुकान आदि फंस गई है , वह उसे बेचना चाहते है ऐसे लोग चांदी के गिलास में नियमित पानी ‍पीने नियम बनायें ।

मान्यता है कि हमेशा सफेद टोपी पहनने से सम्पति के कार्यों में सफलता मिलती है , सम्पति अच्छे दामो जाती है ।

एक लाल रंग के लिफाफे में जिस मकान या दुकान को आपने बेचना है उसकी एक कील रख कर उसे बहते हुए पानी / नदी में प्रवाहित कर दें और यदि आपको कोई जमीन बेचनी है तो उसकी थोड़ी से मिटटी को लेकर उस लिफाफे में डालकर प्रवाहित कर दें । इस उपाय को करते समय वास्तु पुरुष से अपनी उस संपत्ति को अच्छे दामो में बेचने के लिए प्रार्थना करते रहे । यह उपाय बिना किसी को भी बताये हुए बिलकुल चुपचाप करना चाहिए ।

प्रॉपर्टी बेचने के टोटके

यदि आप कोई संपत्ति बेचना चाहते किन्तु वो बिक नहीं रही है तो आप 86 बादाम को घर मने ले आये ।फिर सोमवार को सूर्योदय के बाद नहा धो कर मंदिर जाकर शिवलिंग पर दो बादाम चढ़ा कर भगवान भोलेनाथ से अपनी प्रार्थना करें फिर उनमें एक उठा कर घर ले आयें और वो बादाम एक साफ़ डिब्बे में रख दें यह उपाय पूर्ण श्रद्धा से लगातार 43 दिन तक करे और 44 वें दिन उन सारे बादामों को जो 43 दिन तक इकट्ठे हो गए है उन्हें सूरज डूबने से पहले ही नदी / बहते हुए पानी मे प्रवाहित कर दे। लेकिन यह ध्यान रहे यदि आप का काम 43 दिनों से पहले ही पूर्ण हो जाये तो भी यह उपाय बीच में नहीं छोड़ना चाहिए इसको पूर्ण अवश्य ही करें ।

अगर आप अपनी किसी जमीन या भवन को बेचकर उसकी अच्छी कीमत चाहते है तो आप अपने घर के वायव्य कोण ( पश्चिम उत्तर दिशा ) में अपनी जमीन के जिसको बेचना है उसके कागज रखे , उस पर एक किनारे पर हल्दी का छींटा लगा दें , आपको अपनी सम्पति के शीघ्र और उत्तम दाम मिल जायेंगे।( आप अपनी संपत्ति बेचने के लिए क्या उपाय कर रहे है यह किसी को भी ना बताये / उपाय चुपचाप करें। )


Spread the love